चित्रकला प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई अपनी प्रतिभा



आज दिनांक 1 जनवरी 2020 को जयराम भवन पुस्तकालय के सौजन्य से बच्चों के लिए एक चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमे 1 से 5 तक के बच्चों ने अपनी कल्पना , समझ या अवलोकन के आधार पर चित्र बनाया। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य बच्चों में छिपी प्रतिभा का अवलोकन कर उन्हें प्रोत्साहित करना था।
इस प्रतियोगिता में  प्रथम स्थान प्रिशा सिंह पुत्री श्री पंकज सिंह(सुपौत्री श्री हरिद्वार सिंह), द्वितीय स्थान खुशी गुप्ता पुत्री श्री उमेश गुप्ता एवं तृतीय स्थान ज्योति कुमारी पुत्री श्री बेचन राजभर ने प्राप्त किया।

यह प्रतियोगिता छोटे बच्चों द्वारा श्री संतराज सिंह ( पूर्व रक्षा वैज्ञानिक) के अगुवाई में सम्पन्न  हुआ। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व सैनिक राजनाथ सिंह खरवार थे ।इस कार्यक्रम को सफल बनाने में  अर्णव पराशर, अगम तिवारी, कुलिश पराशर, ओमकार उपाध्याय, विभोर, ऋषभ, अखिलानंद इत्यादि ने अपना बहुमूल्य योगदान दिया ।

स्थान- जयराम भवन पुस्तकालय करहिया  ग़ाज़ीपुर (उ०प्र०)

प्रतियोगिता की कुछ सुंदर तश्वीरे-


ऐसी  प्रतियोगिता कराने के लिए करहिया ग्रामसभा , जयराम भवन पुस्तकालय का हृदय से आभार व्यक्त करता है और आशा करता है कि यह संस्था इसी प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन कराये जिससे कि बच्चों की प्रतिभा निखरकर बाहर आ सके ।


हम भी ग्रामवासियों से निवेदन करते हैं ऐसी अन्य प्रतियोगिताये बृहद स्तर पर आयोजित कराई जाए, जिससे बच्चो का सम्पूर्ण विकास हो सके। 
धन्यवाद।

Comments

  1. सभी विजेताओं व प्रतिभागियों को बधाई

    ReplyDelete

Post a Comment

thanks for sharing your thoughts with us.